Cricket News

IPL 2023 CSK VS GT 1st T20 Match देखिए टॉस के बाद शुरू हुआ चेन्नई गुजरात के बीच पहला T20 मैच

IPL 2023 CSK VS GT 1st T20 Match देखिए टॉस के बाद शुरू हुआ चेन्नई गुजरात के बीच पहला T20 मैच

दोस्तों शुरू हो चुका है सबसे बड़ा घमासान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीत लिया है। गुजरात को बल्लेबाजी का न्योता शुभमन गिल के साथ रिद्धिमान साहा की जोड़ी मैदान पर तो है ही ये बात आईपीएल का इतिहास का सबसे बड़ा मुकाबला एक दूसरे को धूल चटाने के लिए है? दोनों टीमों की प्लेइंग 11 की इन दिग्गज खिलाड़ियों को धोनी ने दिया है। अपनी टीम में सब कुछ हम आपको अपने इस पोस्ट में बतायेगे लेकिन उससे पहले आपको क्या लगता है कि हार्दिक और धोनी में से सबसे बेहतरीन छक्के कौन लगाता है? नीचे कमेंट करके जरूर बताइयेगा।

आईपीएल 2023

दोस्तों आ गया क्रिकेट का महाकुंभ लोगों के दिलों पर राज़ करने के लिए एक बार फिर आइपीएल के सफर में दो महीनों के भीतर 1774 मुकाबले खेले जाएंगे, जिसमें धोनी, रोहित, विराट समेत दुनियाभर के सितारों से भरी हुई 10 फ्रैन्चाइज़ी एक दूसरे से लोहा लेते हुए नजर आने वाली हैं। आपको बता दें, महीनों के क्रिकेट फैन्स को आइपीएल का इंतज़ार था और अब उनके इंतजार की घड़ियां खत्म होने की कगार पर है और बहुत जल्द क्रिकेट का रोमांच चरम पर छाने वाला है। आईपीएल 2023 का पहला मुकाबला चार बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और पहली बार में ही आइपीएल की ट्रोफ़ी पर अपना कब्जा जमाने वाली गुजरात टाइटन्स के बीच खेला जा रहा है, जिसमें रोमांच अपने चरम पर बना हुआ है। जहाँ आइपीएल के सबसे पसंदीदा की जाने वाली

महेन्द्र सिंह धोनी की चेन्नई के लिए साल 2022 किसी बुरी तरह बुरी सपने की तरह था

महेन्द्र सिंह धोनी की चेन्नई के लिए साल 2022 किसी बुरी तरह बुरी सपने की तरह था और उन्होंने आइपीएल के अंत में पॉइंट्स टेबल में सातवें स्थान पर कब्जा जमाया तो वहीं गुजरात के खिलाफ़ भी उनका रिकॉर्ड कुछ खास नहीं था और खेले गए दो मुकाबलों में दोनों में चेन्नई को हार नसीब हुई थी। वहीं हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटन्स ने आईपीएल 2022 में अपना जलवा बिखेरा था। चेन्नई को अपने दोनों मुकाबलो में हराने के साथ ही पहली बार मैं गुजरात आईपीएल की चैंपियन बन गई थी जिसे देख पूरी दुनिया हैरान थी तो वहीं दोस्तों अपनी पुरानी हार का बदला लेने के साथ साथ चेन्नई को पांचवीं बार चैंपियन बनाने की राह में महेंद्र सिंह धोनी निकल चूके है।

गुजरात और चेन्नई की टीम ने दूसरे से लोहा लेने के लिए पूरी तरह से तैयार है

31 मार्च को शाम 7:30 बजे से गुजरात और चेन्नई की टीम ने दूसरे से लोहा लेने के लिए पूरी तरह से तैयार है। जहाँ दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम अहमदाबाद के मैदान पर क्रिकेट इतिहास का नया पन्ना लिखा जाने वाला है। ये गुजरात का होम ग्राउंड भी है। यहाँ एक बार फिर रनों की बारिश होने के साथ साथ विकेटों के उड़ने का शोर भी है। हमे बहुत जल्द सुनाई देगा। अभी से इस महामुकाबले के लिए लोगों का पूरा जोश देखते ही बना है और स्टेडियम पूरी तरह से हाउसफुल हो चुका है। कई दिनों पहले ही उसकी टिकट समाप्त हो चुकी है। ऐसे में अब आपको स्टेडियम में जाने का मौका न मिल पाए लेकिन उसके बावजूद आप इसका रोमैंस बिल्कुल भी मिस नहीं करेंगे। जी हाँ, इस महा मुकाबले का लुत्फ आप अपने टीवी स्क्रीन पर स्टार स्पोर्ट्स के चैनल पर जा सकते हैं। वहीं यदि आप इसे लाइव स्ट्रीम करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको जियो सिनेमा ऐप को डाउनलोड करना पड़ेगा। और दोस्तों फैन्स के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी ये है की मुकेश अंबानी इस बार आईपीएल का प्रसारण जियो सिनेमा पर मुफ्त में करने वाले हैं, जो फैन्स के लिए किसी जश्न से कम नहीं रहने वाला है। जहाँ गुजरात की कमान एक बार फिर हार्दिक के कंधों पर रहने वाली है तो साल 2022 में काफी उठापटक के बाद एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई को अपने आखिरी आइपीएल में लीड करने के लिए तैयार है। बात करें दोनों टीमों की तो कोई भी किसी से कम नहीं है। शेर पर सवार शेर गुजरात और चेन्नई एक से बढ़कर एक सितारों से भी भरी हुई है और उनकी प्लेइंग 11 भी निश्चित हो चुकी है।

गुजरात के लिए शुभमन गिल के साथ टीम इंडिया में शामिल हुए

आपको बता दें गुजरात के लिए शुभमन गिल के साथ टीम इंडिया में शामिल हुए केएस ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाले नजर आएँगे तो मिडल ऑर्डर में न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के साथ ड्राइविंग मिलर और खुद हार्दिक पांड्या विरोधी टीमों के लिए सबसे बड़ी मुसीबत बन कर मैदान में उतरेंगे। हालांकि पहले मुकाबले में मिलर की अनुपस्थिति में मैथ्यू वेड प्लेइंग 11 का हिस्सा होंगे। ऑलराउंड डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी राहुल तेवतिया के साथ रशीद खान के कंधों पर है, जिन पर गेंद और बल्ले दोनों से विरोधी टीमों को चकनाचूर करने की बड़ी जिम्मेदारी है। वहीं गेंदबाजी विकल्प के रूप में भारतीय टीम के तुरुप के इक्के मोहम्मद शमी के साथ अल्जारी जोसेफ से हार्दिक पांड्या को बहुत उम्मीदें हैं। वहीं प्लेइंग 11 में दो भारतीय सितारे

ऋतुराज और डेविड कॉनवे की जोड़ी

आर साई किशोर के साथ साथ विजयशंकर अपनी परफॉर्मेंस से पूरी दुनिया को चकित करने के लिए तैयार हैं तो दोस्तों वहीं चेन्नई के लिए ऋतुराज और डेविड कॉनवे की जोड़ी ओपनिंग करते हुए नजर आएगी। टॉप मिडल ऑर्डर में अंबाती रायुडू के साथ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और खुद महेंद्र सिंह धोनी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने के लिए बेकार आ रहे हैं। ऑलराउंडर्स के रूप में चेन्नई के पास सबसे खूंखार खिलाड़ी मौजूद हैं जहाँ वे नली के साथ रवींद्र जडेजा और शिवम दुबे पर गेंद और बल्ले दोनों से तबाही मचाने की जिम्मेदारी रहेंगी। वहीं तेज गेंदबाजी आक्रमण की कमान राज्यवर्धन हंगर गए कर और दीपक चहर सम्भालते हुए नजर आएँगे। स्पिन में जड़ों के साथ महेश दीक्षणा भी एक अहम भूमिका निभाते हुए हमें देखेंगे। जी हाँ, दोस्तों पहले ही मुकाबले में रोमांरोमांचक की सभी हदें पार होने वाली है लेकिन आपको क्या लगता है की पहले मुकाबले में हार्दिक और धोनी की भिड़ंत में कौन बनेगा विजेता?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »