Cricket News

IND vs AUS:Rahul की बल्लेबाज़ी पर क्या बोले Kohli

दोस्तों वर्ल्ड कप 2023 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ इतिहास रचते हुए शानदार शुरुआत की। इस मैच के हीरो रहे विराट कोहली और केएल | जिसके बाद दुनियाभर के दिग्गजों ने कोहली और राहुल के इस कारनामे पर पड़ी बात कह दी है। एलन बॉर्डर, एबी डिविलियर्स से लेकर एमएस धोनी ने दोनों पर दिल जीतने वाले बयान दिए हैं।

IND vs AUS:Rahul की बल्लेबाज़ी पर क्या बोले Kohli

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत को सिर्फ 200 रनों का लक्ष्य दिया।

दोस्तों चेन्नई के चेपॉक के मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्डकप का पांचवां मुकाबला खेला गया जहाँ टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत को सिर्फ 200 रनों का लक्ष्य दिया। हालांकि ये लक्ष्य भारत के नजरिये से काफी छोटा था, लेकिन जब भारतीय टीम बल्लेबाजी करने आईं तो ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दिखा दिया कि क्यों वो एक खतरनाक टीम सिर्फ दो रनों के अंदर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत को तीन झटके दे दिए थे। ईशान किशन, रोहित शर्मा और श्रेयस तीनों को जी हाँ खाता भी नहीं खोलने दिया और तीनों को शून्य के स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। जिसके बाद अब 200 का लक्ष्य 300 जैसा लगने लगा था और भारतीय टीम पूरी तरह से बैकफुट पर थी। लेकिन इसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने बड़ी सूझबूझ से बल्लेबाजी की और भारत की पारी को आगे बढ़ाया। हालांकि 12 के स्कोर पर विराट को एक जीवनदान जरूर मिला, लेकिन इसके बाद विराट और केएल राहुल ने कोई गलती नहीं की और भारत को इस मैच में जीत दिला दी। जिसके साथ ही भारत ने इस मैच को छह विकेटों से अपने नाम कर लिया।

कोहली ने पिच्यासी तो वहीं राहुल ने 97 रनों की नाबाद पारी

कोहली ने पिच्यासी तो वहीं राहुल ने 97 रनों की नाबाद पारी खेत। वही दोस्तों कोहली और राहुल के इस प्रदर्शन ने सबके दिल जीत लिया, जिसके बाद दुनियाभर के दिग्गज दोनों की तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पा रहे थे। जी हाँ, दोस्तों सबसे पहले एलन बोर्डर ने बात करते हुए कहा, अगर मैच में कमबैक कैसे करना है ये सीखना है तो वो कोहली और राहुल से सीख दो रन पर तीन विकेट गिरने के बाद क्या कमबैक किया भारत ने? विराट कोहली ने एक बार फिर उनका क्लास दिखा दिया। वहीं केएल राहुल भी कम नहीं थे। मैं तो मानता हूँ इस मैच में राहुल ने कोहली से भी अच्छी बल्लेबाजी की। कोहली को तो ऑस्ट्रेलिया ने एक जीवनदान भी दिया था लेकिन राहुल तो एक बार भी पीठ नहीं हुए। क्या बल्लेबाजी की है? उन्होंने मज़ा आयी। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में वो इन टेन्ट नहीं दिखाया। चाहे वो बल्लेबाजी हो या यकीन बाजी। केंद्र से उन्होंने शुरुआत तो अच्छी की लेकिन फिर वो भारत पर दबाव को बरकरार नहीं रख पाए। अगर आप विराट कोहली जैसे चेस मास्टर का कैच ड्रॉप करोगे। तो आपको मैच हारने से कोई नहीं रोक सकता। वहीं साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स ने कहा, कोहली ने एक बार फिर दिखा दिया कि क्यों वो इतने बड़े खिलाड़ी हैं। प्रेशर सिचुएशन्स में कैसी बल्लेबाजी करना रहता है वो उन्हें अच्छे से पता है। वहीं केएल राहुल भी कम नहीं थे। क्या बल्लेबाजी की है उन्होंने?

भारत को ये वर्ल्ड कप जीतने से अब कोई रोक सकता

भारतीय टीम एकदम बैलेंस टीम दिख रही है और मुझे नहीं लगता भारत को ये वर्ल्ड कप जीतने से अब कोई रोक सकता है। इस मैच को जीतकर एक बार फिर भारत ने दिखा दिया कि वो किस स्तर की टीम दो रन पर तीन विकेट गिरने के बाद जो भारतीय टीम ने वापसी की वह काबिले तारीफ था। वहीं धोनी ने कोहली और राहत पर बात करते हुए कहा, दबाव में विराट कोहली ने क्या बल्लेबाजी की? एक बार फिर उन्होंने अपना क्लास दिखाया। वहीं केएल राहुल के तो क्या कहना? उनकी बल्लेबाजी तो विराट कोहली से भी शानदार रही। 50 ओवर विकेटकीपिंग करने के बाद उन्होंने क्या पारी खेली? यह आसान नहीं होता है और राहुल सिर्फ तीन रन से शतक से चूक गए लेकिन वो शतक को डिज़र्व करते थे। भारतीय टीम ने एक बार फिर दिखा दिया की क्यों वो दुनिया की नंबर एक टीम टीम इंडिया अब बहुत ज्यादा मजबूत दिख रही है और मुझे नहीं लगता वर्ल्ड कप जीतने से इन्हें अब कोई रोक सकता है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत के तीन विकेट जल्दी झटककर शुरुआत तो अच्छी कर ली थी, लेकिन फिर शायद उन्होंने भारत को हल्के में ले लिया और वहीं उनकी सबसे बड़ी गलती हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »