Cricket News

IND vs NZ: रन आउट होने के बाद कोहली से भिड़े Suryakumar, खुद कोहली ने किया इसपर खुलासा

IND vs NZ: रन आउट होने के बाद कोहली से भिड़े Suryakumar, खुद कोहली ने किया इसपर खुलासा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए मैच बेहद रोमांचक रहा। मैं इस मैच के बाद सूर्यकुमार यादव के रन आउट पर लेकर काफी बवाल हुआ, जिसके बाद एक तस्वीर सामने आई है जिसमें हम विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को बहस करते हुए देख सकते हैं। वह इस पर खुद कोहली ने रिएक्ट किया है। कोहली ने इसको लेकर कुछ चौंकाने वाले खुलासे किए हैं या दोस्तों बताएंगे कोहली ने क्या कुछ कहा , द दर्शल 22 अक्टूबर का शाम का मैच एक मुकाबला नहीं था, बल्कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले इस मैच से इस बात का भी फैसला होना था कि टूर्नामेंट की नंबर वन टीम कौन है, कौन पॉइंट्स टेबल में लीड करेगा। भारत ने ये काम बखूबी किया। उसने मैच में अपने दबदबे की कहानी लिखी। रंकेश में विराट कोहली ने इस मैच के जरिए पेड़ से अपनी श्रेष्ठता साबित की। धर्मशाला में टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में सबसे मुश्किल प्रतिद्वंदी न्यूज़ीलैंड को चार विकटों से हरा दिया। रोहित शर्मा की कप्तानी में लगातार दमदार तरीके से आगे बढ़ते हुए टीम इंडिया ने अभी तक अपने सारे मैच पूरे लगभग दबदबे के साथ जीते हैं।

IND vs NZ: वर्ल्ड कप डेब्यू मैच में नहीं चले सूर्यकुमार यादव, अपनी ही गलती से हो गए रन आउट

इस मैच के हीरो रहे मोहम्मद शमी और विराट कोहली । पहले गेंदबाजी करते हुए शमी ने पांच विकेट झटककर न्यूज़ीलैंड को 273 रनों पर रोका। उसके बाद कोहली ने पचानवे रनों की शानदार पारी खेल भारत को ये मैच जिताया। वहीं दोस्तों भले ही कोहली ने भारत को मैच जिताया और लेकिन एक चीज़ को लेकर उनकी आलोचना हो रही है। सूर्यकुमार यादव अपने डेब्यू वर्ल्ड कप मैच में कुछ कमाल नहीं कर पाए। विराट कोहली की गलती की वजह से वो रन आउट हो गए थे, जिसके पास सूर्य ज्यादा निराश नजर आए। सूर्य के पास अच्छा मौका था। मैच फिनिश कर भारत को जीत दिलाने का लेकिन वो ऐसा नहीं कर पाए। वहीं मैच के बाद एक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है जहाँ सूर्य और कोहली को कुछ बात तो कर बहस करते हुए देखा जा सकता है। लोगों का मानना है कि सूर्य उस रन आउट से खुश नहीं थे और इसी बात को लेकर वो कोहली से बहस कर रहे थे। वहीं अब खुद विराट कोहली ने इस पर खुलासा किया है। कोहली ने बताया कि आखिर उनके और सूर्य के बीच क्या बहस हो रही थी। कोहली ने कहा, इस जीत से हम बहुत ज्यादा खुश हैं। न्यूज़ीलैंड से हम पिछले 20 साल से आईसीसी टूर्नामेंट में जीते नहीं थे। वहीं आज हमने 2019 में मिली वर्ल्ड कप सेमीफ़ाइनल में हार का बदला भी ले लिया है।

ये क्या? एक ही छोर पर पहुंच गए सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली, फैंस को बहुत चुभ रहा ऐसा रनआउट

इसका क्रेडिट पूरी तरह से मोहम्मद शमी को देना चाहूंगा क्योंकि उनकी गेंदबाजी की वजह से ये हम न्यूज़ीलैंड को इतने कम स्कोर तक रोक सके। नहीं तो न्यूज़ीलैंड 300 प्लस का स्कोर आसानी से बना लेती जिसे चेस करना काफी मुश्किल होता। कोहली ने आगे सूर्यकुमार यादव पर बात करते हुए कहा, हमें शतक नहीं जड़ पाया, उससे तो निराश हो ही लेकिन उससे ज्यादा इस बात को लेकर निराश हूँ कि मेरी वजह से सूर्यकुमार यादव रन आउट हो गया। हाँ, वो मेरी ही गलती थी, सूर्य ने कॉल किया तो मुझे सीधे भागना चाहिए था। वहाँ पर एक रन आसानी से हो जाता लेकिन मेरी गलती की वजह से सूर्य रन आउट हो गया। उसने मेरे लिए अपना विकेट सैक्रिफाइस किया। वहीं मैच के बाद हम दोनों के बीच इसी को लेकर बात हो रही थी। मैं बस सूर्य को सॉरी कहना गया था। सूर्य ने कहा कि उससे ज्यादा तब मेरा रहना जरूरी था, इसलिए उसने अपना विकेट सैक़िफ़ाइस किया। दूसरा, कोहली ने खुद खुलासा किया कि उस रन आउट में उनकी ही गलती थी, जिसमें भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया मैच बेहद ही रोमांचक रहा। वहीं इस मैच के बाद लोग विराट कोहली की आलोचना कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर सेल्फिश विराट कोहली ट्रेंड हो रहा है क्योंकि उन्होंने सूर्य कुमार यादव को रन आउट किया। वही वो एक बार फिर अपनी सेंचुरी पूरी करने की कोशिश कर रहे थे तो लोग उन्हें सेल्फिश कह रहे हैं। वहीं अब इस पर दिग्गजों का रिऐक्शन सामने आया है। गौतम गंभीर शोएब अख्तर से लेकर रहेंगी। पॉन्टिंग ने इस पर चौंकाने वाले बयान दिए हैं।

IND vs NZ: सूर्यकुमार यादव का भटका ध्यान, 2 रन बनाकर हुए रनआउट, विराट कोहली नहीं हैं जिम्मेदार

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले गए मैच बेहद रोमांचक रहा। न्यूज़ीलैंड से मिली 274 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत बेहद शानदार रही थी, लेकिन एक समय टीम इंडिया दबाव में आ गई थी जब उन्होंने लगातार अपने विकेट गंवाए। लेकिन एक बार फिर विराट कोहली ने टीम इंडिया को दबाव से बाहर निकालकर पचानवे रनों की एक शानदार पारी खेल मैच जिताया। वहीं जडेजा ने भी 39 रनों का अहम योगदान दिया। शमी ने पांच विकेट झटके। सूर्य कुमार यादव ने इस मैच में अपना वर्ल्ड कप डेब्यू किया। सभी को उनसे काफी ज्यादा उम्मीदें थी। सूरज जैसे ही इस मैच में बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे थे तो स्टेडियम सूर्य सूर्य के नाम से गूंज उठा था। हालांकि विराट की गलती की वजह से सूर्यकुमार यादव को रन आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा। दरअसल 34 वें ओवर की पांचवीं गेंद को सूर्यकुमार यादव ने कवर्स की तरफ खेला और रन लेने के लिए दौड़ पड़े। सूर्य की कॉल का विराट ने भी जवाब दिया और वो भी क्रीज से काफी आगे निकल गए। हालांकि सेंटनर ने बेहतरीन फील्डिंग करते हुए बॉल को रोका और गेंदबाज़ की तरफ फेंक दिया।

IND vs NZ: सूर्यकुमार यादव का रन आउट गलती गलतफहमी… सोशल मीडिया पर लोग किसे ठहरा रहे दोषी ?

सूर्य तब तक आदि से ज्यादा क्रीज को पार कर चूके थे लेकिन विराट सूर्य की तरफ देखने की जगह फील्डर पर निगाह जमाए हुए थे। कोहली क्रीज से आगे तो निकले पर उन्होंने के थ्रू के बाद अपने कदम पीछे खींच लिए। बोर्ड ने गेंद को तुरंत पकड़ते हुए कीपर की तरफ फेंका और लैथम ने इस को बिखेर दिया। सूर्य करीं से बहुत दूर रह गए और उन्हें रन आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा। सूर्य सिर्फ दो रन बनाकर चलते बने। इसके बाद के बाद सोशल मीडिया पर इसको लेकर बवाल मच गया है। वहीं पिछले मैच की तरह इस मैच में भी विराट एक बार फिर अपना शतक कंप्लीट करने की कोशिश में लगे थे। इस वजह से भी उनकी आलोचना हो रही है। सेल्फिश विराट कोहली ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है, वो ये आप क्रिकेट के दिग्गजों का भी इसपर बयान आया है। सबसे पहले गौतम गंभीर ने इस पर बात करते हुए कहा, यहाँ सब गलती विराट कोहली की थी। जब सूर्य ने कॉल किया तो कोहली ने भी रिस्पॉन्स किया। लेकिन कोहली ने जैसे ही देखा कि फील्डर ने गेंद रोक ली है तो वो पीछे हट गए। अगर कोहली पीछे नहीं हटते और दौड़ पड़ते तो रन कंप्लीट हो सकता था। हालांकि जब दोनों खिलाड़ी एक छोर पर रह गए थे तो कुछ नहीं कर सकते थे और यहाँ पर सूर्य ने अपना विकेट कुर्बान कर सही किया। क्योंकि कोहली सेट थे और उनका अंत तक टिके रहना जरूरी था। मैं विराट कोहली को अपने सेंचुरी को लेकर इतना ऑफर्स नहीं रहना चाहिए। उन्होंने पचानवे रनों की मैच जिताऊ पारी खेली। इससे उन्हें खुश रहना चाहिए। पता नहीं आज कल के खिलाड़ी सेन्चुरी को लेकर इतना ऑफिस क्यों हैं? वे तो शोएब अख्तर ने इस पर बात करते हुए कहा, मुझे सूर्य के लिए काफी बुरा लग रहा है। वर्ल्ड कप में डेब्यू का इतना अच्छा मौका मिला था उन्हें, लेकिन रन आउट की वजह से वो इस मौके को भुना नहीं पाए। हालांकि उस रन आउट में दोनों की गलती थी। दोनों की नजरें गेंद पर थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »